ईद, अलविदा की नमाज व चुनाव को लेकर सैदपुर व जखनियां कोतवाली में हुई शांति समिति की बैठक





सैदपुर। आगामी ईद, अलविदा की नमाज व निकाय चुनाव को लेकर सैदपुर कोतवाली पर गुरुवार को शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मुस्लिम धर्मगुरु सहित क्षेत्र के विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु और साभ्रांत लोग शामिल हुए। इस दौरान पुलिस के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने को लेकर, विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें सभी ने हर हाल में आपसी भाईचारा बनाए रखने के साथ-साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाने में सहयोग का वादा किया। शांति समिति में पहुंचे क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष वंदना सिंह ने कहा कि ईद और होली आपसी भाईचारे का त्यौहार है। इस दिन सभी गिले शिकवे भुला कर, गले मिलते हुए त्योहार मनाने की परंपरा रही है। अपील किया कि सभी लोग ऐसे ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में इस बार भी ईद का त्यौहार मनाते हुए, समाज को आपसी एकता और भाईचारे का परिचय दें। अगर कहीं छोटी मोटी बात नजर आए, तो स्थिति को संभालने के लिए खुद पहल करें। ताकि आप लोगों की सूझबूझ से छोटी-छोटी बातों को बतंगड़ बनने से रोका जा सके। इसके साथ ही बैठक में मौजूद क्षेत्रीय पशुपालकों को भी अपने अपने पालतू जानवरों को अपने बाड़े में रखने की हिदायत दी गई। अपराध निरीक्षक सुरेंद्र कुमार दुबे ने कहा कि अगर पशुपालकों के जानवर सड़क पर घूमते हुए दिखाई दिए, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सैदपुर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि नगर पंचायत के सफाई कर्मियों के साथ बैठक की गई है। जिसमें उन्हें आगामी अलविदा की नमाज और ईद के त्यौहार के मद्देनजर नगर की साफ-सफाई की रूपरेखा तैयार कर, बता दी गई है। कुछ स्थानों पर पेयजल की भी व्यवस्था की जाएगी। अलविदा और ईद की नमाज के मद्देनजर ईदगाह और मस्जिदों के आसपास विशेष सफाई की व्यवस्था की गई है।

जखनियां। ईद को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए भुड़कुड़ा कोतवाली में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें उपजिलाधिकारी आशुतोष श्रीवास्तव ने लोगों से ईद को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की। कहा कि आपसी सौहार्द के साथ पर्व को मनाएं। कहा कि किसी भी वर्ग का त्योहार क्यों न हो, खुशियां मनाने के लिए ही बनाए जाते हैं। कहा कि हमारी परंपरा रही है कि हम सभी त्योहारों को मिल जुलकर मनाते हैं। कहा कि त्योहार के दौरान शांति का परिचय दें और किसी भी तरह के अफवाहों पर ध्यान न दें। कहा कि किसी भी तरह की समस्या होने पर संबंधित थाने में इसकी सूचना दें। इस मौके पर शमीम अख्तर अली, फिरोज अहमद, कालिमा, प्रधान प्रतिनिधि झुन्ना सिंह, वीरेंद्र यादव, सोनू सिंह आदि रहे।



अन्य समाचार
फेसबुक पेज
<< बुखार हो तो जरूर जाएं अस्पताल जाएं, किसी लक्षण को नहीं छिपाने की अपील, 17 अप्रैल से हर घर पर दस्तक दे रही टीमें
लालसा इंटरनेशनल स्कूल में एलकेजी व यूकेजी के बच्चों की इस प्राथमिक समस्या को दूर करने के लिए हुई अनोखी प्रतियोगिता, बच्चों को मिलेगा लाभ >>